चिराग पासवान जल्द संभालेंगे पिता रामविलास पासवान की जिम्मेदारी, बनेंगे LJP अध्यक्ष!

पटना/नई दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को बहुत जल्द नया अध्यक्ष मिलने जा रहा है. विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगले एक महीना में रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के बेटे और जमुई से सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) को पार्टी की कमान मिलने जा रही है. वह लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष बनाए जाएंगे. 28 नंवबर को लोजपा का स्थापना दिवस है, जिससे पहले चिराग की ताजपोशी होगी.

हाल में ही लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने बिहार की प्रदेश इकाई के तमाम प्रकोष्ठों को भंग कर दिया था. पशुपति कुमार पारस जो पहले प्रदेश अध्यक्ष वे भी अध्यक्ष नहीं रह गए थे. अब खबर है कि उन्हें पार्टी दलित सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना रही है.

जबतक बिहार लोजपा को नया अध्यक्ष नहीं मिलता है, तबतक चिराग पासवान के कंधों पर ही बिहार के संगठन की जिम्मेदारी होगी. चिराग लोजपा के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हैं. बिहार में नया अध्यक्ष चुने जाने तक वह बिहार की कमान संभालेंगे. पशुपति कुमार पारस कई वर्षों से प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

चिराग पासवान ने पार्टी में अपनी दखल को और मजबूत करने के लिए पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस को नई ज़िम्मेदारी दी है, जो पहले रामचंद्र पासवान संभाल रहे थे. घोषणा के वक्त लोजपा के सांसद माहबूब अली कैसर भी इस घोषणा के वक्त मौजूद रहे. कुछ दिन पहले ही चिराग पासवान को लोजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड के अलावे संसदीय दल का नेता भी बनाया गया था.

Comments are closed.