PAK अधिकारियों से बचकर US पहुंची मानवाधिकार कार्यकर्ता ने मांगी राजनीतिक शरण

इस्लामाबाद: पिछले महीने इस्लामाबाद (Islamabad) के अधिकारियों से बचकर अमेरिका पहुंची पाकिस्तानी (Pakistan) मानवाधिकार कार्यकर्ता गुलालाई इस्माइल (Gulalai Ismail) ने अमेरिका (US) से राजनीतिक शरण देने का अनुरोध किया है. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई.

डॉन न्यूज ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में द न्यूयॉर्क टाइम्स के हवाले से लिखा कि 32 वर्षीय गुलालाई इस समय अपनी बहन के साथ न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में रह रही है.उन्होंने खुलासा नहीं किया कि वह देश छोड़ने में कैसे कामयाब रही.उन्होंने समाचार पत्र से कहा, ‘मैं आपको और नहीं बता सकती .. मेरे वहां से निकलने की कहानी कई लोगों की जिंदगी को जोखिम में डाल देगी.’

डॉन के अनुसार, नवंबर 2018 में इस्लामाबाद हाईकोर्ट को सूचित किया गया था कि इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने विदेश में गुलालाई इस्माइल की कथित देश विरोधी गतिविधियों के लिए उनका नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में डालने की सिफारिश की थी.इस्माइल द्वारा ईसीएल में अपना नाम डालने के सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली एक याचिका के बाद, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उसका नाम सूची से हटाने का आदेश दिया था.

Comments are closed.